Site icon lingeriebrands.in

आउटफिट के अनुसार ही करें अपनी पैंटी का चुनाव

अगर आप अच्छा दिखना चाहती हैं तो इसके लिए सिर्फ अच्छे कपड़े पहनना जरूरी नहीं, बल्कि आपके इनरवियर भी स्टाइलिश और अच्छे होने चाहिए। आपका आउटर लुक डिपेंड करता है कि आप किस तरह के इनरवियर पहनती हैं। अगर आप अपने आउटफिट के हिसाब से अंडर गारमेंट्स नहीं पहनतती तो ये आपकी पर्सनालिटी पर नेगेटिव इफेक्ट डाल सकता है। अधिकतर महिलाएं अपने आउटफिट के हिसाब से ब्रा का चुनाव तो करती हैं लेकिन पैंटी को अनदेखा कर देती हैं, उनकी ये लापरवाही उनकी पर्सनालिटी के लिए सही नही होती। चलिए जानते हैं कि आउटफिट्स के हिसाब से किस तरह की पैंटी का चुनाव करना चाहिए:

बॉय शॉर्ट्स(Boy shorts):

डेली वियर के लिए ये पैंटीज काफी अच्छी रहती है। ये मेंस बॉक्सर्स से इंस्पायर्ड हैं, जो काफी आरामदायक रहती हैं। ये पूरी कवरेज देती हैं इन्हें आप स्कर्ट्स, जींस या फ्लेयर्ड ड्रेसेस के साथ पेयर कर सकती हैं। अगर आप टाइट जींस का लेगिंग्स लेती है तो आपके लिए बॉयशॉर्ट्स एक परफेक्ट ऑप्शन है। स्विमिंग या फिर किसी भी तरह के स्पोर्ट्स के दौरान भी बॉयशॉर्ट काफी कंफर्टेबल रहते हैं।

फ्रेंच कट पैंटी (French cut panties):

इस तरह की पैंटीज स्टाइलिश होती है, साथ ही साथ फ्रेंच कट पैंटी में आप कंफरटेबल भी रहेंगी। अधिकतर पैंटीज   पहनने के बाद बॉडी में उनके स्ट्रिप्स के निशान रह जाते हैं लेकिन फ्रेंच कट में इस तरह की कोई परेशानी नहीं होती, क्योंकि इसमें लेस का इस्तेमाल किया जाता है। इसे आप किसी भी आउटफिट के साथ पेयर कर सकती हैं। Clovia की वेबसाइट में आपको ये नो पैंटी लाइन के नाम से मिल जाएंगी।

मिड वेस्ट हिप्स्टर पैंटी ( Mid Waist Hipster Panty):

इन्हें रेगुलर पैंटीज के नाम से भी जाना जाता है जो मार्केट में आसानी से अवेलेबल हो जाती है। भारतीय महिलाएं इस तरह की पैंटी का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करती है। पीरियड्स के दिनों में ये पैंटीज काफी कंफर्टेबल और सपोर्टिव होती हैं। साड़ी, सलवार सूट, और गाऊन के साथ आप इस तरह की पैंटी को पेयर कर सकती हैं, ये आपको  परफेक्ट लुक देती हैं। ध्यान रहे शॉर्ट स्कर्ट या टाइट लेगिंग्स के साथ इस तरह की पैंटी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, शॉर्ट स्कर्ट में आपके एसेट्स नजर आते हैं और टाइट लेगिंग्स में पैंटी स्ट्रिप्स उभरकर दिखाई पड़ती है। 

सीमलेस पैंटी (Seamless Panties): 

अधिकतर महिलाएं विज़िबल पैंटी लाइन्स से परेशान रहती हैं,  जब पैंटी लाइन्स कपड़ो के ऊपर झलकती हैं तो ये बिल्कुल भी  अच्छी नहीं लगती, साथ ही आप इन्हें पहनकर अनकंफर्टेबल भी हो सकती हैं।   इस परेशानी का इलाज है सीमलेस पैंटी, जिसे हर महिला के वार्डरोब में जरुर होना चाहिए। इस तरह की पैंटी के साइड्स काफी स्मूथ रहते हैं, सॉफ्ट एज की वजह से ये पैंटियां ऊपर से झलकती भी नही। 

  इसे आप फिटेड स्कर्ट्स, स्किनी पैंट्स और बॉडीकॉन ड्रेसेज़ के साथ पेयर कर सकती हैं। 

हिपस्टर्स( Hipsters):

जो लड़कियां छोटे साइज की पैंटी नहीं पहन पाती या उनमें अनकंफरटेबल रहती है उनके लिए हिप्सटर एक बेहतरीन ऑप्शन है। पैंटी आपके बैक पोर्शन यानी हिप एरिया को अच्छी तरह से कवर करती हैं। इसे पहनकर आप असहज महसूस नहीं करेंगी। आप इन्हें किसी भी शॉर्ट या लॉन्ग आउटफिट के साथ पेयर कर सकती है।

कंट्रोल ब्रीफ्स ( Control Briefs): 

ये पेंटीज काफी कंफरटेबल और फंक्शनल होती हैं। इसे हाई वेस्ट हिप्स्टर पैंटी के नाम से भी जाना जाता है। जिन लड़कियों का टमी निकला होता है उनके लिए ये पेंटीज काफी परफेक्ट हैं। ये पैंटी आपके कमर के साथ साथ आपके पेट के लिए भी सपोर्टिव रहती है। ये पैंटीज आपके बेली रोल्स को कंसील करने में हेल्पफुल हैं। आप स्मॉल टॉप और साड़ी के साथ इन पैंटीज को नही पहन सकती, क्योंकि इन ड्रेसेस में आपका पर दिखाई पड़ता है, आप इन्हें उन ड्रेसेस के साथ पेयर कर सकती हैं जिसमें आपका पेट ना दिखाई दे। 

बिकनी पैंटी (Bikini Panty):

स्विमिंग कॉस्ट्यूम्स के साथ ये पैंटी परफेक्ट लुक देती हैं, साथ ही साथ आप इन्हें स्विमिंग कॉस्ट्यूम की तरह भी यूज कर सकती हैं। स्विमिंग के लिए इस पैंटी से बेहतर ऑप्शन और कोई हो ही नही सकता। मार्केट में बिकिनी पैंटी के कई स्टाइल और फैब्रिक अवेलेबल हैं। आपको ये पैंटीज है रेंज में मिल जाएंगी, तो अगली बार जब भी स्विमिंग करने जाए इस स्टाइलिश पैंटी को जरूर ले जाएं।

थांग ( Thong):

हनीमून पर जाने वाली लड़कियों के लिए ये पैंटीज एक  बेस्ट ऑप्शन है, इन्हें हनीमून इनरवियर के नाम से भी जाना जाता है। हनीमून के समय पहने जाने वाली ड्रेसेस के साथ इस पैंटी को आप पेयर कर सकती हैं। ये पैंटीज स्पेशली हनीमून के लिए ही डिजाइन की गई हैं। इसका हाई कट लेग होल आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा। बोल्ड गर्ल्स के लिए ये पैंटी परफेक्ट हैं।

लो वेस्ट थांग या जी स्ट्रिंग (Low Waist Thong or G-String ):

दिखने में ये पैंटी थांग की तरह ही होती है,बस ये साइज में थोड़ी छोटी होती हैं।  बहुत सी लड़कियां  इसको पहनने के बाद कंफर्टेबल फील नहीं करती,  लेकिन बॉडीकॉन ड्रेस के लिए ये पैंटीज काफी अच्छा ऑप्शन है। आप इन्हें लैगिंग्स के साथ भी पेयर कर सकती हैं। इसमें हिप कवरेज नहीं होता। 

लो वेस्ट बिकनी या टांगा पैंटी (Low Waist Bikini or Tanga):

ये पैंटी आपको देंगी बोल्ड लुक, देखने में ये बिकनी की तरह होती हैं लेकिन इनमें  साइड और हिप्स पर पतली पट्टियां होती हैं। इन पैंटीज का बैक कवरेज बहुत थिन होता है। आप इन्हें अपने वार्डरोब की बोल्ड ड्रेसेस के साथ पेयर कर सकती हैं।

मैटरनिटी पैंटी (Maternity Panty):

प्रेगनेंसी के दौरान अगर आप कंफर्टेबल पैंटी को ढूंढ रहे हैं तो मेटरनिटी पैंटी से अच्छा कोई और ऑप्शन हो ही नहीं सकता। इन पैंटीज को स्पेशली प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए डिजाइन किया जाता है। ये स्ट्रेचेबल फैब्रिक की बनी होती हैं,  जो प्रेगनेंसी के दौरान महिलाओं के लिए बढ़ते हुए शरीर के हिसाब से एडजेस्टेबल रहती हैं।  गर्भवती महिलाएं इन्हें अपने मेटरनिटी ड्रेसेस के साथ पेयर कर सकती हैं।

तो ये थी कुछ खास तरह की पैंटीज  जिन्हें आप अलग-अलग आउटफिट के हिसाब से पेयर कर सकती हैं और आपको मिलेगा एक  एलिगेंट लुक। एक खास बात जो आपको हमेशा ध्यान रखनी चाहिए कि पैंटी का चुनाव करते समय आपको अपने कंफर्टेबल का ध्यान जरूर रखना चाहिए। अपने साइज के हिसाब से ही पैंटी का चुनाव करें।  ज्यादा ढीली पैंटी  पहनने से आप अनकंफरटेबल कर सकती हैं और ज्यादा टाइट पैंटी पहनने से आपको रैशेज या स्किन प्रॉब्लम हो सकती है।

Exit mobile version