Site icon lingeriebrands.in

बार-बार ऊपर की ओर क्यों खिसकने लगता है ब्रा का बैक स्ट्रैप? जानें इससे बचने का हैक

क्या कभी आपने सोचा है कि आपकी ब्रा स्ट्रैप अपने आप ऊपर क्यों खिसक जाती है? ब्रा की स्ट्रैप  ऊपर की ओर खिसकना! सुनने में ये नार्मल लग सकता है, लेकिन आपको  ये समझना चाहिए कि आप गलत साइज की ब्रा पहन रही है, इसलिए आपको बहुत से नुकसान हो सकते हैं। आइए पहले ये जानते हैं कि ब्रा स्ट्रैप ऊपर की ओर क्यों खिसकता है: 

ब्रा स्ट्रेप्स ऊपर खिसकने के कारण:

ये हैक्स आएंगे काम:

पहने सही फिटिंग की ब्रा:

हमेशा परफेक्ट फिटिंग की ब्रा पहने, अगर ब्रा की फिटिंग सही नहीं होगी तो आप अनकंफरटेबल महसूस करेंगे और आपकी स्ट्रेप्स इधर-उधर की खिसकती रहेगी, इसलिए अपना साइज प्रॉपर कैलकुलेट करके ही सही फिटिंग की वाली ब्रा लें। 

ब्रा की साइड स्ट्रैप का रखें ध्यान:

ब्रा की साइड स्ट्रेप्स का ध्यान रखे, ज्यादा टाइट या ज्यादा लूज स्ट्रेप्स वाली ब्रा में फिसलने की प्रॉब्लम आ सकती है। हमेशा सही फिटिंग की साइड स्ट्रेप्स वाली ब्रा को पहने। इससे आप कांफिडेंट और कंफर्टेबल फील करेंगी। 

बैक स्ट्रेप्स की फिटिंग का रखें ख्याल:

अगर आपकी ब्रा की बैक स्ट्रैप बहुत टाइट है तो इसे थोड़ा ढीला कर लें। ज्यादा टाइट बैक स्ट्रैप वाली ब्रा पहनने से आप अनकंफरटेबल महसूस कर सकते हैं और साथ ही साथ ब्लड फ्लो में प्रॉब्लम हो सकती है। इसलिए अगर बैक स्ट्रैप ज्यादा टाइट है तो इसे एक सेटिंग लूज कर लें।

ब्रा की अलाइनमेंट का रखें ख्याल:

अगर आपकी बैक और साइड स्ट्रैप दोनों ही परफेक्ट फिटिंग की है तो आपको अपनी ब्रा की अलाइनमेंट का ध्यान रखना चाहिए खराब अलाइनमेंट वाली ब्रा पहनने से भी ब्रा ऊपर की ओर खिसकने की प्रॉब्लम हो सकती है।

बदले अपना कप साइज:

कभी-कभी ऐसा भी होता है कि जो ब्रा पहनती है वो सही स्टाइल और सही साइज की नहीं होती। कभी कभी कुछ महिलाएं कप का गलत साइज ले लेती हैं जिस वजह से उन्हें ब्रा ऊपर की ओर खिसकने की प्रॉब्लम का सामना करना पड़ता है। इसके लिए आपको अपने कप साइज को चेंज करना होगा, मीडियम कवरेज की जगह फुल कवरेज ब्रा के बारे में सोचिए।

ध्यान रखें: 

हमेशा वही ब्रा पहने जिसकी फिटिंग सही हो, इसके लिए आप क्लोविया के साइज चार्ट का यूज कर सकते हैं। ज्यादा लूज या ज्यादा टाइट ब्रा पहनने से न सिर्फ आप अनकंफर्टेबल रहेंगे बल्कि आपको हेल्थ इश्यूज भी हो सकते हैं, साथ ही ज्यादा लूज ब्रा पहनने से आपके ब्रेस्ट का शेप भी खराब हो सकता है। ज्यादा टाइट ब्रा पहनने से आपका बैक फैट बढ़ने लगेगा और आपकी पीठ बेडौल दिखने लगेगी, के अलावा पीठ दर्द और पसलियों दर्द की समस्या भी हो सकती है। 

गलत शेप और साइज की ब्रा ना सिर्फ अनकंफर्टेबल फील कराती है बल्कि इस तरह की ब्रा पहनने से आपको बहुत सी हेल्थ प्रॉब्लम्स भी हो सकती है जैसे कि कंधे में दर्द, ब्लड फ्लो का रुकना, स्पाइन प्रॉब्लम आदि। गलत साइज की ब्रा पहनने से और भी बहुत सी दिक्कतें होती हैं जैसे कि ब्रा की स्ट्रैप का इधर-उधर फिसलना। ब्रा की स्ट्रैप का ऊपर की ओर चढ़ना बहुत ही ज्यादा इरिटेटिंग होता है। इसलिए ये बेहद जरूरी है कि आप अच्छी फिटिंग की ब्रा पहने।

अगर आप हेल्दी रहना चाहते हैं कॉन्फिडेंट  और अट्रैक्टिव पर्सनालिटी की दिखना चाहती हैं तो ये बहुत जरूरी है कि आप सही फिटिंग की ब्रा का चुनाव करें और उसे ही इस्तेमाल करें। 

Aparna Pal

A curious girl filled with emotions & passion, Aparna holds a master’s degree in computer application, but words & stories fascinate her more than codes. She is a keen learner & a great admirer of art & culture. Sketching is her get away from daily hustle & bustle.

Latest posts by Aparna Pal (see all)

Exit mobile version